शुक्रवार, 26 अगस्त 2011

ब्रेक (अप) के बाद सितारों की दुनिया



बॉलीवुड में कुछ समय से ब्रेकअप का मौसम छाया हुआ है। साथ-साथ घूमते, जीते, रोमांस करते डेट-वेट करते हीरो-हीरोइन अचानक प्रेस कॉन्फ्रेन्स बुलाकर अपने ब्रेकअप की घोषणा कर देते हैं। पिछली छमाही में लगभग छ: ब्रेकअप चर्चा में आये। कलाकारों ने अपने परस्पर सान्निध्य को खूब हवा दी, लोकप्रियता लूटी, गॉसिपिंग को बढ़ावा दिया, अवसर हासिल किए, मैगजीनों, अखबारों में फोटो छपवाये और बाद में जब भरपाये तो अपनी-अपनी राह।

दिलचस्प यह भी है कि ब्रेकअप की सार्वजनिक घोषणा या खुलासे के बाद हमें अगले ही दिन दोनों में से एक कोई नये कमिटमेंट के साथ नजर आता है, सुर्खियों में चर्चाओं में। ऐसे सितारा ब्रेकअप में सबसे टॉप पर जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु का ब्रेक रहा। सुना तो पहले यह गया था कि रामगोपाल वर्मा की खोज तेलुगु कलाकार राणा दगुबत्ती पर बिपाशा फिदा हो गयी थीं इस वजह से उनका बे्रकअप हुआ, बाद में लेकिन सुनने में यह आया कि जॉन अब्राहम मुम्बई में किसी बैंक अधिकारी पर फिदा हो गये। जो भी हुआ हो, नौ साल पुराना रोमांस, रिश्ता इसकी भेंट चढ़ गया। रास्ते अलग-अलग हैं, खुलासे एक तरफ हुए, एक तरफ नहीं।

ऐसा ही एक ब्रेकअप अनुष्का शर्मा और रणबीर सिंह के बीच कुछ दिनों पहले हो गया। यशराज फिल्म्स के बैण्ड बाजा बारात वाले ये सितारे इस फिल्म के सुपरहिट होने के साथ ही एक-दूसरे के सुख-दुख के साथी हो गये थे। घूमना-फिरना, पार्टी में शामिल होना, हमेशा संग रहना, दोनों को प्रोफेशनल रिलेशन से ज्यादा साबित कर रहा था। सुना जा रहा है कि यहाँ भी रास्ते बदल गये हैं। अनुष्का इन दिनों बोनी-मोना कपूर के बेटे अर्जुन कपूर के साथ नजदीकियाँ बढ़ा रही हैं। अर्जुन इन दिनों यशराज फिल्म्स में दो-तीन फिल्मों में हीरो बनकर आ रहे हैं। सलमान और कैटरीना का भी ब्रेकअप कुछ समय पहले हो ही गया। यह सलमान के पिछले जन्मदिन के आसपास ही हुआ। हालाँकि दोनों ही एक साथ यशराज की फिल्म एक था टाइगर में आ रहे हैं।

एक ब्रेकअप प्रियंका चोपड़ा और शाहिद कपूर के बीच भी सुनने में आ रहा है और लगे हाथ यह भी खबर कि प्रियंका इन दिनों शाहरुख पर शिद्दत से फिदा हैं, इस तरह की गौरी से लेकर शाहरुख के सहयोगी भी एक पल को अपनी बात कर पाने में शाहरुख के संग कठिनाई अनुुभव कर रहे हैं। कंगना राणावत और संजय दत्त का बेमेल संग भी ब्रेकअप की भेंट चढ़ गया। वजह यह रही कि कंगना ने संजय दत्त की फिल्म में बिकनी पहनने से इन्कार कर दिया, सो दत्त साहब नाराज हो गये।


कोई टिप्पणी नहीं: